Spread the love

 

 

गया/ पत्रकारों के हितार्थ कार्यशील संगठन ‘पत्रकार फाउंडेशन’ द्वारा प्रकाशित पत्रिका ‘संवाद’ का लोकार्पण किया गया। यह अंक बिहार पर्यटन विशेषांक है।

सोमवार को सेंट्रल बिहार चैम्बर ऑफ कॉमर्स के कार्यालय प्रांगण में पर्यटन विशेषांक ‘संवाद’ का लोकार्पण किया गया। लोकार्पणकर्ता सेंट्रल बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ.  अनूप कुमार केडिया ने कहा कि बिहार की भूमि पवित्र है। यहाँ पर्यटन की असीम संभावनाएं हैं। यह वह धरती है, जहाँ भगवान भी आने को लालायित रहे हैं। बिहार में पर्यटन स्थलों के बारे में सुंदर और सटीक जानकारियां दी गयी हैं, जिससे विद्यार्थियों-शोधार्थियों एवं पर्यटकों को लाभ पहुँचेगा।

इस अवसर पर जदयू के वरिष्ठ नेता और मगध विश्वविद्यालय, बोधगया के सीनेट सदस्य राजेश प्रसाद ने कहा है कि पत्रकार फाउंडेशन की पत्रिका संवाद  का पर्यटन विशेषांक  लोगों के लिए बहुत ही उपयोगी और जानकारी परक है। उन्होंने कहा कि असीम आध्यात्मिक उर्वरा शक्ति के कारण बिहार का क्षेत्र सदियों से विश्व के आकर्षण का केन्द्र रहा है। यहाँ तीर्थ और पर्यटन के विकास की भरपूर सम्भावनाएं हैं।  वहीं,  मारवाड़ी समाज के राजेश झूनझुनवाला ने कहा कि पत्रकार फाउंडेशन की पत्रिका ‘संवाद’ का हर अंक उपयोगी रहा है। उन्होंने कहा कि पर्यटन उद्योग का विकास बिहार की अर्थव्यवस्था को एक नई दिशा एवं गति प्रदान कर सकता है।

वक्ताओं ने वरिष्ठ पत्रकार सुनील सौरभ द्वारा बिहार में अवस्थित पर्यटन स्थलों की खूबियों को रेखांकित करने के इस प्रयास की सराहना की है।

  • प्रस्तुति – सुनील सौरभ

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.